Pages

Monday, March 22, 2010

मंजर

हिन्दू  मुस्लिम सिख ईसाई आपस में सब भाई-भाई !!!!!
ये मात्र एक कहावत ही रह गए है धर्म के नाम पर बगावत पर उटर आये है लोग इसका जीता जागता ऊदहरण आप हाल में ही हुए दंगे देख सकते है न जाने कितने मासूमो कि जान चली   गयी न जाने कितनो के तो घर ही फूक डाले उन धर्म का चोला पहने हुए आतेंक्वादियो  ने! हा मेरा कहना एक दम सही है कि वे मुस्लिम इन्सान नहीं है जो ये सब हडकते कर रहे है उनका मकसद कुछ और है और सायद वे पक्के मुस्लिम नहीं  पक्के ढोंगी है क्यूंकि उनके कुरान में तो ऐसा नहीं  लिखा है कि किसी पर भी  बेवजह अत्याचार करो !
     दोस्तों अगर आप एक नजर उस  मंजर पर डालेंगे जो  उस वक़्त बरेली  कि गलियों में था  तब आपको हकीकत का पता चलेगा मैंने तो जैसे ही देखा कि यह सब कुछ हुआ है मैं अपना आपा ही खो बैठा ! इतनी  बेहरहमी  से लोगो को मारा पीटा जा रहा था जैसे कोई इंसानियत नाम कि चीज रह ही नहीं गयी है यहाँ तक कि लोगो को उनके घर के भीटर ही जिन्दा जला दिया गया !!! जहा तक मेरे सोच है आज जो कुछ हो रहा है कुछ सही  नहीं  हो रहा है क्यूंकि अगर ऐसा ही रहा तो जो गलती  हमने पहले कि थी  वही  गलती  पुनेह कर बैठेंगे और साप को सर पर बिठा कर दूध पिलाते रहेंगे वो भी ४० रूपये किलो सक्क्कर के साथ! अगर हमने उस समय इन लोगो को सर छिपाने कि जगह न दी होती  तो सायद आज यह दिन देखने को नहीं मिलता !!!! आज जितना पाकिस्तानी  पाकिस्तान में नहीं है उससे जादा हिंदुस्तान में है लेकिन हमने कभी उन्हें इसका आभाष  नहीं होने दिया इस लिए  आतंकवादियों को यह नहीं भूलना चहिये कि अगर हिंदुस्तान में रहने वाले हिन्दुस्तानियों ने  अपने अपने घर से केवल १-१ लोटा जल फेक दिया तो उनका अस्तित्वा समाप्त हो जायेगा इस बात को कदापि न भूले !!!!!१
              इस लिए दोस्तों मेरे कहने का मतलब मात्र इतना है कि मुस्लिम के पेट में भे अगर बच्चा है तो वो समय आने पर एक हो जाते है इस लिए कमी है तो केवल संगठन कि और हमे हर एक हिन्दुस्तानी को  साथ मिल जुल कर इनके खिलाफ कोई सकत कदम उठाना पड़ेगा वेरना ये हमारा जीना हमारे मुल्क में ही दूभर के देंगे !!!!
इस लिए संगठन में शक्ति होती है इस बात को न भूले और अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए घर से निकले और इनका डट कर सामना करे अन्यथा निष्कर्ष यही  होगा कल को बरेली में हिंसा हुई है अगली बारी हमारी ही किसी अन्य सहर कि होगी इस लिए आइये  हर जगह फैले इस कोढ़ को जड़ से समाप्त करने कि कसम खाए और हिन्दू है हिंदुत्व अपनाये !!!!!
मैं अपनी वाडी को यही विराम दूंगा " जय हिंद जय भारत "
धन्यवाद !!

7 comments:

  1. आपके ब्लॉग पर आकर कुछ तसल्ली हुई.ठीक लिखते हो. सफ़र जारी रखें.पूरी तबीयत के
    साथ लिखते रहें.टिप्पणियों का इन्तजार नहीं करें.वे आयेगी तो अच्छा है.नहीं भी
    आये तो क्या.हमारा लिखा कभी तो रंग लाएगा. वैसे भी साहित्य अपने मन की खुशी के
    लिए भी होता रहा है.
    चलता हु.फिर आउंगा.और ब्लोगों का भी सफ़र करके अपनी राय देते रहेंगे तो लोग
    आपको भी पढ़ते रहेंगे.
    सादर,

    माणिक
    आकाशवाणी ,स्पिक मैके और अध्यापन से सीधा जुड़ाव साथ ही कई गैर सरकारी मंचों से
    अनौपचारिक जुड़ाव
    http://apnimaati.blogspot.com


    अपने ब्लॉग / वेबसाइट का मुफ्त में पंजीकरण हेतु यहाँ सफ़र करिएगा.
    www.apnimaati.feedcluster.com

    ReplyDelete
  2. आपका स्वागत है. ऐसी ही वाणी और लेखन इन्सान को इन्सान बनाता है.

    ReplyDelete
  3. कसा है खुदी ने खुदा की खुदाई पे क्या खूब तमाचा,
    पूजता भी है और पूछता भी है के ये क्यूँ है और वो क्यूँ है...

    ReplyDelete
  4. mitra! apne samsya ko pahchanne ki koshis ki hai. jo kabile tarif hai .
    kintu main isme ek baat aur jodna chahunga ki har amanpasand vakti chahe wo hindu,muslim ya phir kisi aur majhab ka ho use samman diya jana chahiye...aur sath hi sath atank ke khilaf ladai me uski puri bhagidari honi chahiye...
    tabhi ham is kodh ka ilaj kar payenge....
    ham jarur jitenge ..........

    ReplyDelete
  5. aap sabhe logo ko dhanyawad dena chaunga or apne teref se poore kosis karunge ki is kodh ko hataya jaye....


    abhishek pandey

    ReplyDelete
  6. इस नए चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete